+
बच्ची ने कहा, कश्मीर समस्या का हल निकालें मोदी, इमरान

बच्ची ने कहा, कश्मीर समस्या का हल निकालें मोदी, इमरान

कश्मीर के बांदीपोरा की एक बच्ची जाइना ज़ेबा ने नरेंद्र मोदी और इमरान ख़ान से अपील की है कश्मीर मसले का जल्दी से जल्दी समाधान निकालें और उन्हें शांति से रहने दें।

कश्मीर घाटी के बांदीपोरा इलाक़े की एक बच्ची जाइना ज़ेबा ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तानी के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान से अपील की है कश्मीर मसले का जल्दी से जल्दी समाधान निकालें और उन्हें शांति से रहने दें। जाइना ने 46 सेकेंड के वीडियो में अपनी बात कही है और यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। 

8-9 साल की उम्र की जाइना वीडियो में कहती है कि सर्दियों की छुट्टियों के बाद सोमवार को उसके स्कूल खुल रहे हैं और सरकार को छुट्टियों को और आगे नहीं बढ़ाना चाहिए। जाइना ने कहा कि मैं  काफ़ी ख़ुश हूँ कि मुझे सोमवार को स्कूल जाना है। वीडयो में जाइना कहती है कि मैं प्रार्थना करती हूँ कि कश्मीर घाटी में और हड़ताल न हो क्योंकि कश्मीर में होने वाली हड़ताल से बच्चे ही सबसे ज़्यादा परेशान होते हैं। 

जाइना ने कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि ऐसा क्यों हो रहा है। अंत में जाइना भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों से अपील करते हुए कहती है कि कश्मीर मसले का हल जल्दी से जल्दी निकालें, हमें आगे बढ़ने दें और शांति से रहने दें। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें