+
हिजाब: अल क़ायदा प्रमुख ने जारी किया वीडियो, छात्रा मुस्कान की तारीफ़ की

हिजाब: अल क़ायदा प्रमुख ने जारी किया वीडियो, छात्रा मुस्कान की तारीफ़ की

वीडियो में ज़वाहिरी ने मुस्कान खान की तारीफ में खुद के द्वारा लिखी गई एक कविता को भी पढ़ा है। 

कर्नाटक में बीते 2 महीनों से चल रहे हिजाब विवाद को लेकर अल क़ायदा के प्रमुख अयमान-अल-ज़वाहिरी का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में ज़वाहिरी ने भारतीय मुसलमानों से अपील की है कि वह हिजाब मामले में उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाएं। बता दें कि अल क़ायदा एक वैश्विक आतंकी संगठन है। 

अल क़ायदा की ओर से जारी किए गए 9 मिनट के वीडियो में ज़वाहिरी ने कर्नाटक में एक कॉलेज की छात्रा मुस्कान खान की तारीफ की है। उसने मुस्कान को बहन भी बताया है। 

मुस्कान वही छात्रा है जिसने हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं की नारेबाजी के जवाब में अल्लाह हू अकबर का नारा लगाया था।

ज़वाहिरी के वीडियो के साथ एक पोस्टर भी जारी किया गया है जिसमें मुस्कान खान को ‘द नोबल वूमेन ऑफ़ इंडिया’ लिखा गया है। वीडियो में ज़वाहिरी मुस्कान खान की तारीफ में खुद के द्वारा लिखी गई एक कविता को भी पढ़ता है। 

ज़वाहिरी कहता है कि उसे मुस्कान खान के बारे में सोशल मीडिया के जरिए पता चला और इसके बाद उसने उसकी तारीफ में एक कविता लिखने का फैसला किया।

ज़वाहिरी का बीते साल नवंबर के बाद यह पहला वीडियो है। साल 2020 में ज़वाहिरी के बारे में खबर आई थी कि उसकी मौत हो चुकी है लेकिन फिर यह पता चला कि वह जिंदा है। उसके बारे में कहा जाता है कि वह अफगानिस्तान में कहीं रह रहा है। 

 - Satya Hindi

पाकिस्तान, बांग्लादेश पर हमला 

ज़वाहिरी ने अपने वीडियो में उन देशों पर हमला किया है जिन्होंने हिजाब को बैन किया है। ज़वाहिरी ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तान और बांग्लादेश पश्चिमी देशों के मददगार हैं।

कर्नाटक में हिजाब विवाद के मसले पर खासा बवाल हुआ था और यह मामला हाई कोर्ट से होते हुए सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया था। हाई कोर्ट ने हिजाब पर प्रतिबंध को सही ठहराया था और इसके विरोध में मुसलिम छात्राओं ने कक्षाओं और परीक्षाओं का बहिष्कार कर दिया था।

खूंखार आतंकी संगठन अल क़ायदा की ओर से भारत में हिजाब विवाद के मामले में वीडियो जारी करना यह बताता है कि इस संगठन की नजर भारत में हो रहे तमाम बड़े घटनाक्रमों पर है। 

ज़वाहिरी ने साल 2019 में एक वीडियो जारी कर कहा था कि आतंकवादी जम्मू और कश्मीर में भारतीय सेना और सरकार पर लगातार हमले करते रहें।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें