+
पूर्व सांसद भड़ाना ने भी बीजेपी छोड़ी, आरएलडी में शामिल

पूर्व सांसद भड़ाना ने भी बीजेपी छोड़ी, आरएलडी में शामिल

अवतार सिंह भड़ाना मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट से विधायक हैं। भड़ाना इससे पहले इंडियन नेशनल लोकदल और कांग्रेस में भी रह चुके हैं। 

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बड़ी संख्या में नेता बीजेपी छोड़ रहे हैं। पूर्व सांसद और बीजेपी के विधायक अवतार सिंह भड़ाना ने बुधवार को पार्टी छोड़ दी। भड़ाना ने राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख जयंत चौधरी से मुलाकात की और पार्टी में शामिल हो गए। भड़ाना के पार्टी में शामिल होने की जानकारी खुद जयंत चौधरी ने ट्विटर पर दी। 

अवतार सिंह भड़ाना मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट से विधायक हैं। भड़ाना इससे पहले इंडियन नेशनल लोकदल और कांग्रेस में भी रह चुके हैं। माना जा रहा है कि भड़ाना गौतम बुद्ध नगर की जेवर सीट से आरएलडी के टिकट पर विधायक का चुनाव लड़ेंगे। 

बीते दिन ही कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के बीजेपी छोड़ने के कारण पार्टी को बड़ा झटका लगा है। मौर्य के समर्थन में कई विधायकों ने बीजेपी छोड़ दी है और कई और विधायकों के छोड़ने की बात कही जा रही है।

निश्चित रूप से उत्तर प्रदेश में चुनावी मुकाबला बेहद जोरदार होता दिख रहा है और चुनावी सर्वे भी बता रहे हैं कि बीजेपी को इस बार बड़ा सियासी नुकसान हो सकता है।

एबीपी न्यूज़ सी वोटर के ताज़ा सर्वे में कहा गया है कि बीजेपी को 223 से 235 जबकि समाजवादी पार्टी को 145 से 157, बीएसपी को 8 से 16, कांग्रेस को 3 से 7 और अन्य को 4 से 8 सीटें मिल सकती हैं। 

सर्वे यह साफ करता है कि उत्तर प्रदेश में सीधा मुकाबला बीजेपी गठबंधन और समाजवादी पार्टी के गठबंधन के बीच है।

बीते विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में बीजेपी को सहयोगी दलों के साथ 325 सीटों पर जीत मिली थी। जबकि सपा 47 सीटों पर जीती थी। लेकिन यह सर्वे दिखाता है कि बीजेपी को इस बार नुकसान हो रहा है और सपा बढ़त बना रही है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें