+
सिडनी के मॉल में 6 लोगों की हत्या, घटना का संबंध आतंकवाद से नहींः पुलिस

सिडनी के मॉल में 6 लोगों की हत्या, घटना का संबंध आतंकवाद से नहींः पुलिस

सिडनी के मॉल में चाकूबाजी में 6 की मौत हो गई है। पुलिस का कहना है कि हमलावर को गोली मार दी गई। पुलिस ने कहा कि घटना का संबंध आतंकवाद से नहीं है। जांच अभी भी जारी है।

सिडनी के वेस्टफील्ड बॉन्डी जंक्शन मॉल परिसर में शनिवार दोपहर एक शख्स ने चाकू मारकर 6 लोगों की हत्या कर दी और कई लोगों को घायल कर दिया। यह सिडनी के बड़े मॉल में से एक है। सिडनी मार्निंग हेराल्ड अखबार ने पुलिस के हवाले से बताया है कि हमलावर 40 साल की उम्र का शख्स था। पुलिस का कहना है कि हमलावर अकेला था। घटना का संबंध फिलहाल आतंकवाद से नहीं है। इसके बावजूद पुलिस आतंकवाद के नजरिए से जांच कर रही है।

पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज से पता चलता है कि हमलावर दोपहर करीब 3.20 बजे बॉन्डी जंक्शन वेस्टफील्ड में आया और वहां उसने नौ लोगों को "नुकसान पहुंचाया"। हमलावर सहित छह लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। एनएसडब्ल्यू एम्बुलेंस ने कहा कि वे आठ मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में ले गए। घायलों में नौ महीने का बच्चा भी शामिल है।

पुलिस कमिश्नर करेन वेब ने कहा कि हमलावर 40 वर्षीय व्यक्ति था जिसे पुलिस जानती थी। ऐसा रेकॉर्ड नहीं है कि वह आतंकवादी विश्वास रखता था। उसकी औपचारिक पहचान नहीं हो पाई है. पुलिस को भरोसा है कि उसने अकेले ही घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने "लंबी और सटीक" जांच का वादा किया है। प्रधान मंत्री एंथनी अल्बानीज़ ने आयुक्त रीस केरशॉ और एएसआईओ के महानिदेशक, माइक बर्गेस के साथ घटना पर चर्चा की है।

प्रधान मंत्री एंथनी अल्बानीज़ ने कहा कि लोगों को पुलिस जांच में इतनी जल्दी हमलावर के इरादों के बारे में अटकलें नहीं लगानी चाहिए। उन्होंने शनिवार शाम कहा, "आयुक्त ने यह स्पष्ट कर दिया है कि अटकलें, निश्चित रूप से इस समय काम की नहीं होंगी।" प्रधानमंत्री ने कहा- “हमें पुलिस जांचकर्ताओं को अपना काम करने की अनुमति देनी चाहिए। मैंने आज ASIO के महानिदेशक के साथ भी चर्चा की है। घटना का मकसद अज्ञात है। बेशक, अधिक जानकारी मिलने पर हम ऑस्ट्रेलियाई जनता को अपडेट करना जारी रखेंगे।" 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें