+
बंगाल: ममता बनर्जी की हालत स्थिर, मेडिकल बोर्ड कर रहा निगरानी

बंगाल: ममता बनर्जी की हालत स्थिर, मेडिकल बोर्ड कर रहा निगरानी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सेहत को लेकर कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल ने मेडिकल बुलेटिन जारी किया है। 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सेहत को लेकर कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल ने मेडिकल बुलेटिन जारी किया है। बुलेटिन में कहा गया है कि ममता की हालत स्थिर है और उनका सोडियम लेवल कम हुआ है। उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है। इस बोर्ड में 6 डॉक्टर शामिल हैं। यह भी ख़बर सामने आई है कि ममता बनर्जी के 14 मार्च तक के सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है। 

ममता बनर्जी ने कहा था कि बुधवार शाम को उन पर नंदीग्राम में हमला हुआ था। इस घटना के बाद से ही राज्य की सियासत बेहद गर्म है। टीएमसी और बीजेपी के कार्यकर्ता आमने-सामने हैं और राज्य में कई जगहों पर प्रदर्शन हो रहे हैं। 

एसएसकेएम अस्पताल के डॉक्टर्स के मुताबिक़, ममता के पांव, कंधे और गर्दन में चोट है और उन्हें पेनकिलर्स दी गई हैं। ममता पर हमले के मामले में टीएमसी के नेता डेरेक ओ ब्रायन और चंद्रिमा भट्टाचार्य गुरूवार दिन में चुनाव आयोग पहुंचे। इस मामले में चुनाव आयोग ने शुक्रवार शाम 5 बजे तक रिपोर्ट मांगी है। 

एएनआई के मुताबिक़, ममता का इलाज कर रहे एक डॉक्टर ने कहा, “शुरुआती जांच में पता चला है कि ममता के बाएं टखने, पांव में गंभीर चोट लगी है। उनके दाहिने कंधे, कलाई और गर्दन में भी चोट है। मुख्यमंत्री ने सीने में दर्द, सांस लेने में घबराहट होने की शिकायत की है। इसके अलावा ममता के कई टेस्ट भी कराए गए हैं और बाएं पांव का एक्स रे कराया गया है।” 

इस विषय पर देखिए वीडियो- 

पांव में चढ़ा प्लास्टर 

ममता के पांव में प्लास्टर चढ़ा है। ममता के सांसद भतीजे अभिषेक बनर्जी ने प्लास्टर चढ़े होने की फ़ोटो को फ़ेसबुक पर पोस्ट किया है। अभिषेक ने लिखा है कि बीजेपी को ख़ुद को 2 मई को बंगाल के लोगों की ताक़त देखने के लिए तैयार कर लेना चाहिए। 2 मई को बंगाल के साथ ही चार और चुनावी राज्यों के नतीजे आने हैं। 

 - Satya Hindi

बीते साल दिसंबर में जब बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर बंगाल में हमला हुआ था, तब भी राज्य का सियासी माहौल बेहद गर्म हो गया था। बीजेपी ने कहा था कि राज्य में क़ानून का राज ख़त्म हो गया है और पुलिस ममता बनर्जी के इशारे पर काम कर रही है। नड्डा के काफिले में शामिल बीजेपी के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय की गाड़ी पर भी हमला हुआ था। 

ममता ने बुधवार शाम को कहा था कि उनके बाएं पैर पर किसी ने गाड़ी चढ़ा दी और इससे उनके पैर में सूजन आ गई है। उन्होंने कहा कि घटना के दौरान उनके आसपास स्थानीय पुलिस का कोई अफ़सर या कर्मचारी नहीं था, वहां बहुत भीड़ थी और चार-पांच लोगों ने इस घटना को साज़िशन अंजाम दिया है। 

66 साल की ममता बनर्जी ने बुधवार को ही नंदीग्राम सीट से नामांकन दाखिल किया है और शाम के वक्त कई लोगों से मिलने के बाद और मंदिर दर्शन के बाद जब वह अपनी गाड़ी में बैठ रही थीं, तभी बुरूलिया बाज़ार में यह घटना हुई। घटना के बाद ममता को बुधवार रात को ग्रीन कॉरिडोर बनाकर कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल लाया गया। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें