+
Asian Games 2023 live: 41 वर्षों में पहली बार घुड़सवारी में गोल्ड, अब तक 3

Asian Games 2023 live: 41 वर्षों में पहली बार घुड़सवारी में गोल्ड, अब तक 3

चीन में हो रहे एशियाई खेलों में भारत शानदार प्रदर्शन कर रहा है। मंगलवार 26 सितंबर को उसने एक और गोल्ड हासिल किया। यह गोल्ड मेडल घुड़सवारी में मिला है। जानिए पूरा ब्यौराः

भारतीय घुड़सवारी टीम ने चीन में चल रहे एशियाई खेल 2023 में इतिहास रच दिया है। टीम ड्रेसेज स्पर्धा में, टीम ने गोल्ड मेडल जीता है। 1982 के बाद इस खेल में देश का पहला गोल्ड मेडल है। एशियाई खेलों 2023 में भारत की पदक संख्या अब 14 हो गई है। इससे पहले, नेहा ठाकुर ने लड़कियों की डिंगी - ILCA 4 श्रेणी में रजत और पुरुषों की विंडसर्फर RS:X श्रेणी में इबाद अली ने कांस्य पदक जीता था। 

भारत के बॉक्सिंग स्टार सचिन ने राउंड ऑफ 16 में प्रवेश कर लिया है। बाद में दिन में, वुशु स्टार सूर्य भानु प्रताप सिंह और सूरज यादव अपने-अपने क्वार्टर फाइनल में प्रतिस्पर्धा करेंगे। सेमीफाइनल में प्रवेश से भारत का कम से कम कांस्य पदक पक्का हो जाएगा। इस बीच, भारतीय पुरुष 4x100 मीटर मेडले रिले टीम ने 3:40.84 सेकेंड के समय के साथ फाइनल के लिए क्वालीफाई किया, जो एक राष्ट्रीय रिकॉर्ड है।

टेनिस में राउंड 3 के रोमांचक मैच में, भारत के नंबर 1 एकल खिलाड़ी सुमित नागल ने कजाकिस्तान के बेबिट ज़ुकायेव को 7-6, 6-4 से हराकर पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

टेनिस में भारत की महिला युगल जोड़ी अंकिता रैना और प्रार्थना थोम्बरे दूसरे दौर में हार गई हैं। उन्हें थाईलैंड की एंचिसा चांटा और पुनिन कोवापिटुकटेड से 5-7, 2-6 से हार का सामना करना पड़ा।

नौकायन में भारतीय सेलर्स (नाविक) सचमुच बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं! भारत ने मंगलवार को दो पदक जीते हैं और दोनों ही नौकायन से आए हैं। सुबह की शूटिंग की निराशा के बाद भारतीय नाविकों ने भारत के अभियान को पटरी पर ला दिया है। भारत के इबाद अली ने शानदार प्रदर्शन के साथ ही सफलता की मंजिल तय कर ली। उन्होंने अपने उल्लेखनीय विंडसर्फिंग कौशल का प्रदर्शन करते हुए आरएस:एक्स पुरुष वर्ग में कांस्य पदक जीता है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें