+
अमेठी: सेना के जवान के पिता की हत्या, गर्भवती पत्नी को बुरी तरह पीटा

अमेठी: सेना के जवान के पिता की हत्या, गर्भवती पत्नी को बुरी तरह पीटा

देश की रक्षा के लिए सीमा पर तैनात सेना के एक जवान के पिता की उत्तर प्रदेश के अमेठी में हत्या कर दी गई। 

देश की रक्षा के लिए सीमा पर तैनात सेना के एक जवान के पिता की उत्तर प्रदेश के अमेठी में हत्या कर दी गई। जवान की गर्भवती पत्नी को भी बुरी तरह पीटा गया। यह घटना ज़मीन के विवाद को लेकर संग्रामपुर इलाक़े के शुकुलपुर गांव में हुई। पिता की मौत के बाद जवान का रोते हुए वीडियो वायरल हो गया है। जवान का नाम सूर्य प्रकाश है और वह इन दिनों जम्मू-कश्मीर में तैनात है। 

जवान के पिता का नाम राजेंद्र मिश्रा था। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक़, अशोक कुमार शुक्ला नाम के व्यक्ति ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर मंगलवार शाम को मिश्रा की धारदार हथियार से हत्या कर दी और उनकी बहू को भी पीटा। 

अमेठी पुलिस की अधीक्षक ख्याति गर्ग ने कहा कि राजेंद्र मिश्रा घर की दीवार पर प्लास्टर कर रहे थे, तभी घर के बगल में रहने वाले कुछ लोगों ने उन पर हमला कर दिया, गंभीर रूप से घायल मिश्रा की सीएचसी, अमेठी में मौत हो गई। 

कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने घटना पर ट्वीट कर कहा, ‘फ़ौजियों की क़ुर्बानी पर वोट तो बटोरेंगे, पर अपराधियों द्वारा पिता को काट डाला जाएगा, गर्भवती पत्नी को निर्दयता से पीटा जाएगा और बीजेपी सरकार मूकदर्शक बनी रहेगी।’

 - Satya Hindi

थाना संग्रामपुर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हत्या में वांछित 5 अभियुक्तों को घटना में प्रयुक्त लाठियों व लोहे की रॉड के साथ बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्तों में अशोक कुमार शुक्ला के अलावा, वागीश शुक्ला, चन्द्रभान शुक्ला, सागर शुक्ला व गौरव शुक्ला शामिल हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें