+
कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे पर संसद में सरकार ने दिया बयान

कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे पर संसद में सरकार ने दिया बयान

तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया है। इस बारे में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरूवार को संसद में बयान देंगे। 

भारतीय वायु सेना का एक हेलीकॉप्टर बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में चीफ़ ऑफ़ डिफेंस स्टाफ़ जनरल बिपिन रावत समेत 13 लोगों की मौत हो गई है और एक व्यक्ति का इलाज चल रहा है। हादसे में जनरल रावत की पत्नी मधुलिका रावत का भी निधन हो गया।

इस बारे में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में बयान दिया है। हादसे के बाद राजनाथ सिंह गुरूवार को बिपिन रावत के दिल्ली स्थित सरकारी आवास पर पहुंचे थे और परिजनों को इस बारे में जानकारी दी थी। इस घटना पर तमाम बड़े नेताओं ने दुख जताया है। 

हेलीकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत के अलावा उनकी पत्नी मधुलिका रावत, कर्नल हरजिंदर सिंह, बिग्रेडियर एलएस लिड्डर, पीएसओ गुरसेवक सिंह, जितेंद्र कुमार, विवेक कुमार, बी साई तेजा, सतपाल सहित 14 लोग सवार थे।  

जनरल बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर ने बुधवार सुबह दिल्ली से उड़ान भरी थी। तब उनके साथ नौ लोग थे। सुलूर एयरबेस से हेलीकॉप्टर में पांच और लोग सवार हुए। सुलूर के एयरबेस से उड़ान भरने के थोड़ी ही देर बाद यह हेलीकॉप्टर नीलगिरी की पहाड़ियों के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सीडीएस रावत वेलिंगटन में स्थित डिफ़ेंस स्टाफ़ सर्विसेस कॉलेज में लेक्चर देने जा रहे थे। वायुसेना ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। 

यह हेलीकॉप्टर MI-17V5 था। यह दो इंजन वाला हेलीकॉप्टर था और इसे बेहद सुरक्षित माना जाता है लेकिन अचानक यह क्रैश हो गया। जांच के बाद ही पता चलेगा कि हादसे के पीछे क्या वजह है।  

हादसे के बाद हेलिकॉप्टर के मलबे में से लोगों को निकाला गया। बताया जा रहा है कि हादसा ख़राब मौसम की वजह से हुआ है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें