+
विराट-रोहित के बीच तनातनी की ख़बरों पर बोले ठाकुर- खेल से बड़ा कोई नहीं है

विराट-रोहित के बीच तनातनी की ख़बरों पर बोले ठाकुर- खेल से बड़ा कोई नहीं है

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि खेल सबसे बड़ा है और कोई भी खेल से बड़ा नहीं है। 

बीते कुछ दिनों से चल रही इस तरह की ख़बरों पर कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच अनबन चल रही है, इस पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बयान दिया है। ठाकुर ने बुधवार को कहा कि खेल सबसे बड़ा है और कोई भी खेल से बड़ा नहीं है। 

उन्होंने पत्रकारों से कहा कि वे यह नहीं बता सकते कि किस खेल में कौन से खिलाड़ियों के बीच क्या चल रहा है क्योंकि यह काम संबंधित खेल फ़ेडरेशनों और एसोसिएशनों का है और ये अच्छा होगा कि वे ही इस बारे में कोई जानकारी दें। 

पूर्व क्रिकेटर और हाल ही में कांग्रेस छोड़कर टीएमसी में शामिल हुए कीर्ति आज़ाद ने इस मामले में टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि अगर कोहली और शर्मा साथ नहीं खेल रहे हैं तो इसका असर खिलाड़ियों और क्रिकेट पर होगा। 

हालांकि अभी तक इस बारे में कुछ ठोस नहीं कहा जा रहा है लेकिन जो सामने दिख रहा है उससे ऐसा लगता है कि कहीं न कहीं कोई अनबन इन दोनों के बीच ज़रूर है। 

कोहली और शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के मजबूत स्तंभ हैं। वन डे, टेस्ट और टी 20 यानी तीनों फ़ॉर्मेट में ये दोनों खिलाड़ी अहम भूमिका निभाते हैं। 

दक्षिण अफ्रीका के दौरे से पहले रोहित शर्मा ने चोट का हवाला देते हुए टेस्ट टीम से अपना नाम वापस ले लिया है। पहले इस तरह की ख़बरें थीं कि कोहली ने वनडे टीम से अपना नाम वापस ले लिया है लेकिन अब उन्होंने कहा है कि वह वनडे खेलने के लिए तैयार हैं। 

रोहित शर्मा वनडे टीम के कप्तान हैं जबकि कोहली टेस्ट टीम की कमान संभालते हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें