+
आंध्र प्रदेशः सीएम पर टिप्पणी के आरोप में पुलिसकर्मी सस्पेंड, अरेस्ट

आंध्र प्रदेशः सीएम पर टिप्पणी के आरोप में पुलिसकर्मी सस्पेंड, अरेस्ट

आंध्र प्रदेश के सीएम पर कथित तौर पर टिप्पणी करने वाले एक पुलिसकर्मी को निलंबित करने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिसकर्मी पुलिस का वाहन चलाता है।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी पर सशस्त्र रिजर्व (एआर) पुलिस कांस्टेबल को शुक्रवार को निलंबित कर दिया गया और गिरफ्तार कर लिया गया। कांस्टेबल पुलिस वाहन पर ड्राइवर है। 

कांथी के पुलिस आयुक्त राणा टाटा ने बताया कि तन्नेरू वेंकटेश्वरलू के रूप में पहचाने जाने वाले कांस्टेबल ने एनटीआर जिले के गौरवरम गांव के पास एक पेट्रोल पंप पर एक ग्रामीण के साथ बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री, उनके परिवार और सरकार के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की।  

आरोप है कि उसने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और सरकार, मुख्यमंत्री और उनके परिवार के सदस्यों के बारे में अनुचित टिप्पणी की। इसके अलावा, उसने ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया, जो समुदायों के बीच नफरत और शत्रुता को भड़का सकती है।

चिलकल्लू पुलिस ने कथित घटना का वीडियो बनाने वाले एक व्यक्ति की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। आयुक्त ने कहा, एक जिम्मेदार लोक सेवक के लिए इस तरह से बोलना अपराध है जो दो राजनीतिक दलों के बीच दुश्मनी को उकसाता है। 

जग्गैयापेट की अतिरिक्त न्यायिक प्रथम श्रेणी अदालत ने आरोपी को 14 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया। 

पुलिस द्वारा एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, उस कांस्टेबल को विजयवाड़ा शहर के पुलिस आयुक्त द्वारा की गई अनुशासनात्मक कार्रवाई के तहत निलंबित कर दिया गया था। आयुक्त ने सूचित किया कि जिम्मेदार नौकरी में होने के बावजूद समाज में घृणा फैलाने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें