+
अमृतपाल सिंह क्या दिल्ली पहुंच गया, जम्मू से महिला गिरफ्तार

अमृतपाल सिंह क्या दिल्ली पहुंच गया, जम्मू से महिला गिरफ्तार

खालिस्तानी अमृतपाल सिंह एक हफ्ते से ज्यादा समय बीतने के बावजूद गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। उसके दिल्ली आने की सूचना के बाद उसकी तलाश दिल्ली में हो रही है। इस बीच जम्मू से एक महिला को गिरफ्तार किया गया है, यह महिला अमृतपाल के निकट सहयोगी पापलप्रीत से जुड़ी हुई है। पापलप्रीत भी फरार है।

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह खालसा को पंजाब-हरियाणा और दिल्ली पुलिस एक हफ्ते बाद भी नहीं तलाश कर पाई है। अब खबर मिली है कि अमृतपाल दिल्ली आने वाली बस में सवार हुआ लेकिन पीपली (कुरुक्षेत्र) में गायब हो गया। उसके बाद दिल्ली में उसके देखने जाने की सूचना मिली। इस बीच जम्मू कश्मीर से एक महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जिसके संबंध अमृतपाल के निकट सहयोगी पापलप्रीत सिंह से थे। अमृतपाल की तरह पापलप्रीत भी फरार है।

कश्मीरी गेट, दिल्ली के एक बस ड्राइवर ने दिल्ली पुलिस और पंजाब पुलिस को बताया है कि वांछित वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह कथित तौर पर अंबाला से हरियाणा रोडवेज की बस में सवार हुआ और कुरुक्षेत्र के पीपली में उतर गया।

दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने कहा कि स्पेशल सेल की कई इकाइयां राजधानी में अमृतपाल के ठिकाने का पता लगाने में पंजाब पुलिस की मदद कर रही हैं। दिल्ली पुलिस ने बताया कि हमें कश्मीरी गेट बस टर्मिनल में हरियाणा रोडवेज बस का एक ड्राइवर मिला और उसने हमें सूचित किया कि अमृतपाल सिंह हरियाणा के अंबाला से अपनी बस में सवार हुआ और कुरुक्षेत्र के पीपली में उतर गया। सूत्रों ने कहा कि संदेह है कि अमृतपाल दिल्ली भाग गया होगा। पंजाब पुलिस ने दिल्ली पुलिस को इस बारे में सूचित किया था। 

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ड्राइवर और कंडक्टर दोनों की जांच की जा रही है। अधिकारी ने कहा, 'हम कश्मीरी गेट के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं...हमें शक है कि अमृतपाल के साथ कोई सहयोगी भी था।' 

पुलिस ने इससे पहले हरियाणा की एक 30 वर्षीय महिला बलजीत कौर को कथित तौर पर अमृतपाल और उसके सहयोगी पापलप्रीत को कुरुक्षेत्र के शाहाबाद में उसके घर में एक दिन के लिए आश्रय देने के आरोप में गिरफ्तार किया था, जहां अमृतपाल ने अपने कपड़े बदले थे। पीटीआई के मुताबिक एक अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने शनिवार को अमृतपाल सिंह के सहयोगी पापलप्रीत सिंह के साथ संबंध रखने के आरोप में जम्मू के बाहरी इलाके में आरएस पुरा से एक जोड़े को हिरासत में लिया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरएस पुरा निवासी अमरीक सिंह और पत्नी सरबजीत कौर को हिरासत में लेने के बाद पंजाब पुलिस को सौंप दिया गया। पापलप्रीत और अमृतपाल 18 मार्च को पंजाब पुलिस द्वारा अमृतपाल और उसके 'वारिस पंजाब दे' संगठन के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के बाद से फरार हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें