+
पटियाला से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे अमरिंदर सिंह

पटियाला से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे अमरिंदर सिंह

कुछ दिन पहले तक कांग्रेस में रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह अपनी नई पार्टी से पटियाला से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। क्या होगा इस चुनाव में, पढ़ें यह ख़बर। 

पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पटियाला से पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 लड़ने का  एलान किया है। उन्होंने कहा कि पटियाला से उनके संबंध 400 साल से हैं और वह नवजोत सिंह सिद्धू के लिए वह सीट नहीं छोड़ने जा रहे हैं। 

कांग्रेस के इस पूर्व मुख्यमंत्री ने पटियाला से चार बार विधानसभा चुनाव जीता है और उनकी पत्नी प्रणीत कौर वहाँ से दो बार चुनी जा चुकी हैं।

कैप्टन ने इसके पहले कहा था कि वह पंजाब विधानसभा चुनाव में सिद्धू जहाँ से खड़े होंगे, वहीं से चुनाव लड़ेंगे और उन्हें हराएंगे।

बता दें कि अमरिंदर सिंह ने नई पार्टी गठित करने और उसका नाम पंजाब लोक कांग्रेस रखने का एलान पहले ही  कर रखा है। 

कैप्टन ने बीजेपी के साथ गठबंधन कर विधानसभा चुनाव लड़ने का एलान किया है, दोनों  के बीच कुछ सीटों पर तालमेल हो सकता है। 

याद दिला दें कि तीन बार मुख्यमंत्री रहे अमरिंदर सिंह को पिछले दिनों इस्तीफ़ा देना पड़ा था। नवजोत सिंह सिद्धू के लगातार विरोध के कारण केंद्रीय नेतृत्व ने पार्टी विधायक दल की बैठक बुलाई, लेकिन सिद्धू ने उसके पहले ही पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद उन्होंने खुद को अपमानित करने का आरोप लगाते हुए पार्टी ही छोड़ दी थी। 

बीजेपी से साँठगाँठ

अमरिंदर सिंह ने उस समय ही कहा था कि यदि बीजेपी ने कृषि क़ानून वापस ले लिए तो वह चुनाव में उसके साथ तालमेल करने या उसके साथ गठबंधन बनाने पर भी विचार कर सकते हैं। अब जबकि कृषि क़ानून वापस ले लिए गए हैं, कैप्टन को राजनीतिक साख बचाने का मौका मिला है और वह उसका सियासी फ़ायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें