+
नगालैंड में एनसीपी के सभी सात विधायक अजित पवार गुट में शामिल हुए

नगालैंड में एनसीपी के सभी सात विधायक अजित पवार गुट में शामिल हुए

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की महाराष्ट में टूट और अजीत पवार की बगावत के बाद शरद पवार को गुरुवार को एक और बड़ा झटका लगा है। 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की महाराष्ट में टूट और अजीत पवार की बगावत के बाद शरद पवार को गुरुवार को एक और बड़ा झटका लगा है। अब पूर्वोत्तर राज्य नगालैंड में एनसीपी के 7 विधायक अजित पवार के गुट में शामिल हो गए हैं।

इन विधायकों के साथ नगालैंड में पार्टी के पदाधिकारी भी अब अजित पवार को समर्थन देंगे। इस वर्ष हुए विधानसभा चुनाव में अपने सात उम्मीदवारों की जीत के साथ ही शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नगालैंड में सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी बन थी। ऐसे में यह शरद पवार गुट को हुए एक बड़े नुकसान के तौर पर देखा जा रहा है। 

इसको लेकर अजीत पवार गुट की ओर से कहा गया है कि नगालैंड राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सम्पूर्ण प्रदेश कार्यकारिणी व जिलों के पदाधिकारियों ने गहन चर्चा व विचार विमर्श के उपरांत यह निर्णय लिया है कि वे राकांपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजीत पवार व राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल के नेतृत्व में काम करते हुये नागालैंड में पार्टी को मजबूत करेंगे। नगालैंड राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वानयुंग ओडियो को प्रदेश इकाई के इस निर्णय को राष्ट्रीय नेतृत्व को अवगत कराने के लिये अधिकृत किया था। 

समर्थन का शपथ पत्र भी सौंपा है 

एनसीपी अजित पवार गुट के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता ब्रजमोहन श्रीवास्‍तव ने एक प्रेस रिलीज जारी कर कहा है कि नगालैंड राष्‍ट्रवादी पार्टी की संपूर्ण प्रदेश कार्यकारिणी और जिलों के पदाधिकारियों ने गहन चर्चा के बाद यह फैसला लिया है कि वे एनसीपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अजित पवार और राष्‍ट्रीय कार्यकारी अध्‍यक्ष प्रफुल्‍ल पटेल के नेतृत्‍व में काम करेंगे। नगालैंड एनसीपी ने अध्‍यक्ष वानथुंग ओडियो को इस निर्णय से राष्‍ट्रीय नेतृत्‍व को अवगत कराने के लिए अधिकृत किया था। 

ब्रजमोहन श्रीवास्‍तव ने बताया है कि नगालैंड के प्रदेश अध्‍यक्ष वानथुंग ओडियो ने दिल्‍ली आकर हमारे राष्‍ट्रीय कार्यकारी अध्‍यक्ष प्रफुल्‍ल पटेल और महाराष्ट्र अध्‍यक्ष सुनील तटकरे से भेंट की है। उन्होंने नगालैंड एनसीपी के निर्णय की जानकारी दी है। इस मुलाकात में वानथुंग ओडियो ने 7 विधायकों सहित सभी पदाधिकारियों के समर्थन का शपथ पत्र भी सौंपा है।  

पार्टी को मजबूत करने का मिला निर्देश 

इसको लेकर जारी की गई प्रेस रिलिज में कहा गया है कि इस अवसर पर प्रफुल्ल पटेल ने नगालैंड की इकाई के समर्थन पर प्रसन्नता व्यक्त किया है। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष को मार्गदर्शन देने का आश्वासन दिया व पार्टी को मजबूत करने के भी निर्देश दिये हैं। पूर्व में नियुक्त नगालैंड प्रदेश कार्यकारिणी व जिला इकाइयों को पहले की तरह ही कार्य करने के निर्देश भी राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने दिये हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें