+
हिजाब: मुस्कान के पिता बोले- ज़वाहिरी मेरे देश के मसलों पर क्यों बोल रहा है

हिजाब: मुस्कान के पिता बोले- ज़वाहिरी मेरे देश के मसलों पर क्यों बोल रहा है

अल क़ायदा की ओर से जारी किए गए 9 मिनट के वीडियो में ज़वाहिरी ने मुस्कान खान की तारीफ में खुद के द्वारा लिखी गई एक कविता को भी पढ़ा था। 

कर्नाटक में हिजाब विवाद के मामले में अल क़ायदा के प्रमुख अयमान अल-ज़वाहिरी के वीडियो पर मुस्कान खान के पिता ने प्रतिक्रिया दी है। मुस्कान वही छात्रा है जिसने हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं की नारेबाजी के जवाब में अल्लाह हू अकबर का नारा लगाया था। ज़वाहिरी ने एक वीडियो जारी कर मुस्कान की तारीफ की थी और उससे अपनी बहन भी बताया था। 

लेकिन मुस्कान के पिता का कहना है कि वह नहीं जानते कि अल क़ायदा का प्रमुख ज़वाहिरी कौन है और वह भारत के मसलों में क्यों शामिल हो रहा है। मुस्कान के पिता का नाम मोहम्मद हुसैन है।

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, हुसैन ने बुधवार को कहा कि ज़वाहिरी का उनकी बेटी का नाम लेना गलत है। उन्होंने कहा कि वह अपने मुल्क में खुश हैं और हमारे मुल्क के मसलों में अल क़ायदा को बोलने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि वे लोग सिर्फ हमारे अमन और चैन को बर्बाद कर रहे हैं।

हुसैन ने आगे कहा, “मैं मांड्या में पैदा हुआ। हम यहां भाइयों की तरह रहते हैं। इस तरह का वाकया नहीं होना चाहिए था और अब हमें अमन से नहीं रहने दिया जा रहा है। सरकार को इस मामले की जांच करनी चाहिए और देखना चाहिए कि समाज में कौन गड़बड़ी कर रहा है।”

 - Satya Hindi

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, हुसैन ने कहा कि उनकी बेटी अपनी परीक्षाएं नहीं दे सकी क्योंकि हिजाब पहनने की वजह से कॉलेज के प्रशासन ने उसे नहीं आने दिया। उन्होंने कहा कि मुस्कान अगले साल अपनी पढ़ाई जारी रखेगी और वह उसे वहां पढ़ाएंगे जहां पर हिजाब पहनने की अनुमति होगी।

हुसैन ने कहा कि उन्होंने ज़वाहिरी के वीडियो को मुस्कान को दिखाया और वह भी इससे परेशान हो गई। उन्होंने कहा कि मुस्कान अपनी पढ़ाई को लेकर चिंतित है।

‘छुपी हुई ताकतें शामिल’

इस बीच, कर्नाटक के गृहमंत्री अरागा जनेंद्र ने कहा है कि ज़वाहिरी के द्वारा वीडियो जारी करना इस बात को साबित करता है कि हिजाब विवाद के मामले में छुपी हुई ताकतें शामिल हैं। उन्होंने कहा कि वह पहले दिन से इस बात को कह रहे हैं और हाई कोर्ट ने भी इस बात को कहा है और अब यह बात साबित हो गई है। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अल क़ायदा की ओर से जारी किए गए 9 मिनट के वीडियो में ज़वाहिरी ने मुस्कान खान की तारीफ में खुद के द्वारा लिखी गई एक कविता को भी पढ़ा था। 

ज़वाहिरी ने कहा था कि उसे मुस्कान खान के बारे में सोशल मीडिया के जरिए पता चला और इसके बाद उसने उसकी तारीफ में एक कविता लिखने का फैसला किया।

कर्नाटक में हिजाब विवाद के मसले पर खासा बवाल हुआ था और यह मामला हाई कोर्ट से होते हुए सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया था। हाई कोर्ट ने हिजाब पर प्रतिबंध को सही ठहराया था और इसके विरोध में मुसलिम छात्राओं ने कक्षाओं और परीक्षाओं का बहिष्कार कर दिया था।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें