+
अग्निपथः राहुल का हमला, कहा- पीएम की चुप्पी जवानों की बेइज्जती पर मोहर

अग्निपथः राहुल का हमला, कहा- पीएम की चुप्पी जवानों की बेइज्जती पर मोहर

अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार शाम को प्रधानमंत्री पर सीधा हमला किया। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री की चुप्पी सेना के जवानों की बेइज्जती पर मोहर है। राहुल दरअसल बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय की विवादित टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दे रहे थे।

अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला। उन्होंने कहा - जिन्होंने आज़ादी के 52 सालों तक तिरंगा नहीं फहराया, उनसे जवानों के सम्मान की उम्मीद नहीं की जा सकती। 

राहुल ने कहा - युवा, सेना में भर्ती होने का जज़्बा, चौकीदार बन कर भाजपा कार्यालयों की रक्षा करने के लिए नहीं, देश की रक्षा के लिए रखते हैं। प्रधानमंत्री की चुप्पी इस बेइज़्ज़ती पर मोहर है।

मध्य प्रदेश के सीनियर बीजेपी नेता और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर दरअसल बीजेपी बुरी तरह घिर गई है। राहुल का पीएम मोदी पर सीधा हमला उसी टिप्पणी के संदर्भ में आया है।

राहुल का रविवार को जन्मदिन था। लेकिन उन्होंने देश में चल रहे युवकों के आंदोलन के मद्देनजर नहीं मनाने का निर्देश दिया था। लेकिन पीएम मोदी पर उनका हमला सुबह से ही जारी था।

रविवार सुबह को ही उन्होंने अग्निपथ के मुद्दे पर कहा था - बार-बार नौकरी की झूठी उम्मीद दे कर, प्रधानमंत्री ने देश के युवाओं को बेरोज़गारी के ‘अग्निपथ’ पर चलने के लिए मजबूर किया है।  

8 सालों में, 16 करोड़ नौकरियां देनी थीं मगर युवाओं को मिला सिर्फ़ पकोड़े तलने का ज्ञान। देश की इस हालत के ज़िम्मेदार केवल प्रधानमंत्री हैं।


-राहुल गांधी, कांग्रेस नेता, रविवार को

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय की विवादित टिप्पणी का वीडियो दोपहर बाद वायरल हुआ था। उस वीडियो में वो कहते नजर आ रहे हैं कि जब एक अग्निवीर सैन्य प्रशिक्षण प्राप्त करता है और चार साल बाद सेवा छोड़ देता है, तो उसे ₹11 लाख मिलेंगे, साथ ही अग्निवीर का बैज भी मिलेगा। अगर मुझे बीजेपी कार्यालय में सुरक्षा के लिए किराए पर किसी को रखना है, तो मैं एक अग्निवीर पसंद करूंगा। बीजेपी नेता की इस टिप्पणी का कुल सारांश यह है कि अग्विवीरों को गार्ड की नौकरी आराम से मिल जाएगी।

इस पर देशव्यापी प्रतिक्रिया हो रही है। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेता इस पर ज्यादा मुखर हैं। आम आदमी पार्टी के दिल्ली से विधायक नरेश बाल्यान ने तो ट्वीट किया है कि क्या कैलाश विजयवर्गीय अपने विधायक बेटे को उनके दफ्तर में भेजना पसंद करेंगे, जहां वो उन्हें गार्ड के तौर पर रख लेंगे।

इस मौके पर आप सुप्रीमो अरविन्द केजरीवाल भी नहीं चूके। उन्होंने ट्वीट किया -

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने हालांकि बाद में अपनी सफाई पेश की और कहा कि टूलकिट गैंग ने उनके बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया है। लेकिन वायरल वीडियो से यह सच सामने आ चुका है कि कैलाश विजयवर्गीय ने वही बात कही थी, जिसकी सभी लोग आलोचना कर रहे हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें