+
अग्निपथः जौनपुर में बस फूंकी, कुचामन रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़

अग्निपथः जौनपुर में बस फूंकी, कुचामन रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़

यूपी के तमाम शहरों में अग्निपथ योजना का विरोध तीसरे दिन भी जारी है। जौनपुर में एक सरकारी बस को जला दिया गया। चंदौली के कुचामन रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की गई। इस रिपोर्ट के लिखे जाने तक तमाम शहरों से प्रदर्शन की सूचनाएं मिल रही हैं। 

अग्निपथ स्कीम को लेकर शुरू हुआ विरोध यूपी के तमाम शहरों में रुक नहीं रहा है। जौनपुर में शनिवार को एक सरकारी बस को जला दिया गया। 

लखनऊ से बनारस जा रही यूपी रोडवेज की बस को जौनपुर में बदलापुर के पास रोक लिया गया। प्रदर्शनकारियों ने बस से सभी यात्रियों को उतरने को कहा। जब यात्री उतर गए तो बस में आग लगा दी गई। प्रदर्शनकारियों ने अग्निपथ स्कीम वापस लो के नारे लगाए और वहां से चले गए। इसके अलावा सिकरारा और बक्शा में भी छात्रों ने कई प्राइवेट वाहनों को नुकसान पहुंचाया। वहां प्रदर्शन अभी भी जारी है।

चंदौली के कुचामन रेलवे स्टेशन पर छात्रों ने तोड़फोड़ की है। स्टेशन मास्टर के दफ्तर और केबिन को काफी नुकसान पहुंचाया गया। इससे पहले कुचमन रेलवे क्रॉसिंग पर भी छात्रों ने हंगामा किया और तोड़फोड़ की।

हापुड़ में छिजारसी टोल प्लाजा घेरने का मैसेज किसी वाट्सऐप ग्रुप में वायरल किया गया। इसके बाद पुलिस ने टोल प्लाजा पर आकर मोर्चा संभाल लिया है। वहां से गुजर रहे युवकों से पुलिस ने पूछताछ भी की है।

अग्निपथ बवाल को लेकर रायबरेली में धारा 144 लागू, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड सहित कई जगहों पर पुलिस तैनात।

बदायूं में विरोध की सूचना पर प्रशासन ने शहर में जगह-जगह पुलिस तैनात कर दी है। सार्वजनिक स्थलों पर लोगों की तलाशी ली जा रही है।

अमरोहा में आरएलडी (रालोद) ने छात्रों के साथ मिलकर जिला मुख्यालय पर धरना देने की घोषणा की है। लेकिन मुख्यालय पर पुलिस तैनात कर दी गई है और वहां किसी को जमा नहीं होने दिया जा रहा है।

बागपत में प्रशासन ने कोचिंग सेंटरों को बंद करा दिया है। रालोद ने छात्रों के साथ प्रदर्शन की घोषणा की है। अधिकारियों का कहना है कि हम प्रदर्शन नहीं होने देंगे। बागपत और अमरोहा जाट बेल्ट का इलाका है। यहां से सेना से काफी भर्तियां होती रही हैं।

उत्तराखंड में भी बवाल

गैरसैंण में शनिवार को सैकड़ों युवक जमा हो गए और उन्होंने काफी देर तक अग्निपथ योजना वापस लेने की मांग करते हुए नारे लगाए। युवकों का कहना था कि उत्तराखंड के लोग सेना में भर्ती होकर देश के लिए जान की बाजी लगाते रहे हैं। हम इसे अपना गौरव समझते हैं लेकिन मोदी सरकार हमसे उस गौरव और सम्मान को छीन रही है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें