+
अडानीः बीजेपी तिलमिलाई, राहुल को घेरा, पीएम मोदी आज देंगे जवाब

अडानीः बीजेपी तिलमिलाई, राहुल को घेरा, पीएम मोदी आज देंगे जवाब

संसद में अडानी पर आज फिर घमासान होने वाला है। बीजेपी के तमाम नेता और सांसदों ने राहुल पर हमला बोल दिया है। कांग्रेस शासन के घोटाले याद किए जा रहे हैं। राहुल के सवालों का जवाब कोई नहीं दे रहा है। अलबत्ता पीएम मोदी आज बुधवार को दोपहर बाद राहुल को जवाब दे सकते हैं। उसकी तैयारी जारी है।

अडानी पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आरोपों पर बीजेपी बुरी तरह तिलमिला गई है। पीएम मोदी आज बुधवार दोपहर बाद राहुल के सवालों का जवाब दे सकते हैं। संकेत हैं कि पीएम मोदी साढ़े तीन बजे सदन को संबोधित कर सकते हैं। बीजेपी के तमाम नेता राहुल के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। उधर, कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने बुधवार को भी अडानी पर चर्चा कराने के लिए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव का नोटिस दिया है। 

इस बीच कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने बुधवार को कहा कि राहुल गांधी ने कल मंगलवार को पीएम मोदी और अडानी के संबंधों का जो पर्दाफाश किया, वो तथ्यात्मक हैं। उचित मंच पर उन तथ्यों को रखा जा सकता है। सरकार जेपीसी से इसकी जांच कराए, सारे तथ्य सामने आ जाएंगे। हम बीजेपी को अडानी मामले की जांच की चुनौती देते हैं।

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा में राहुल गांधी के भाषण को लेकर उनके खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव नोटिस दिया है।

उधर, भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ निराधार आरोप लगाने का आरोप लगाया। प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस और गांधी परिवार 'बड़े घोटालों' में शामिल हैं, जिसने देश की छवि को 'खराब' किया है।

गांधी द्वारा अडानी को लेकर प्रधानमंत्री पर तीखा हमला करने के बाद पूर्व कानून मंत्री ने संवाददाताओं से कहा, "डील और कमीशन" कांग्रेस की कार्य संस्कृति का हिस्सा रहे हैं। मोदी सरकार द्वारा इन भ्रष्ट प्रथाओं को समाप्त करने से कांग्रेस संकट में है।

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के मोशन ऑफ थैंक्स पर बहस में भाग लेते हुए, गांधी ने कहा कि 2014 में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद व्यवसायी गौतम अडानी की व्यक्तिगत संपत्ति में भारी वृद्धि हुई। अडानी दुनिया के अमीर लोगों की सूची में 606 पर थे और सीधे तीसरे नंबर पर जा पहुंचे। राहुल ने पूछा था कि आखिर पीएम मोदी और अडानी का संबंध क्या है। आज सेब से लेकर एयरपोर्ट तक सभी चीजों में बस एक ही नाम चल रहा है, वो है अडानी।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें