+
अडानी-अंबानी मेरे भाई को नहीं खरीद पाएः प्रियंका

अडानी-अंबानी मेरे भाई को नहीं खरीद पाएः प्रियंका

भारत जोड़ो यात्रा के लोनी बॉर्डर पर आज 3 जनवरी को पहुंचने पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने ऐसा भाषण दिया है, जो लोगों के दिलो-दिमाग पर बहुत समय तक छाया रहेगा। पढ़िए पूरी रिपोर्टः

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज 3 जनवरी को दिल्ली - लोनी (यूपी) बॉर्डर पर अडानी-अंबानी पर तीखा हमला बोला। गांधी परिवार की यह दूसरी सदस्य हैं, जिसने देश के सबसे अमीर और दुनिया के टॉप 10 अमीरों में शामिल अडानी-अंबानी पर सीधा निशाना साधा। प्रियंका गांधी ने कहा अडानी-अंबानी ने सभी को खरीद लिया लेकिन मेरे भाई को नहीं खरीद सके। 

 - Satya Hindi

लोनी बॉर्डर के मंच पर 3 जनवरी को राहुल और प्रियंका।

भारत जोड़ो यात्रा आज दिल्ली से रवाना हुई और उसने यूपी में प्रवेश किया। इस मौके पर लोनी बॉर्डर पर एक रैली रखी गई थी। जिसमें कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं के अलावा प्रियंका गांधी भी शामिल हुईं। रैली के मंच पर भाई-बहन का प्यार कई बार उमड़ा। राहुल गांधी के बारे में नए साल पर विदेश जाने और यात्रा को खत्म करने की अफवाहें फैलाई गईं। लेकिन यात्रा को जब दिल्ली में 24 दिसंबर को विराम दिया गया था, उस समय से राहुल लगातार दिल्ली में सार्वजनिक रूप से नजर आ रहे थे। आज 3 जनवरी को सारी अफवाहों को ध्वस्त करते हुए राहुल यात्रा के साथ आगे बढ़े।

प्रियंका गांधी का देश के दो बड़े कारोबारियों पर हमला अप्रत्याशित था। इससे पहले सिर्फ राहुल गांधी ही यह मोर्चा संभाले हुए थे और अडानी-अंबानी पर लगातार हमले कर रहे थे। राहुल ने यह भी साफ किया कि वो उद्योगों या बिजनेसमैनों के खिलाफ नहीं हैं, वो उद्योग में दो-तीन उद्योगपतियों की एकाधिकार मोनोपोली) नीति के खिलाफ हैं।

प्रियंका गांधी ने लोनी की रैली में कहा -- 

ऐ मेरे बड़े भाई इधर देखो...सबसे ज्यादा गर्व तुम पर है। क्योंकि पूरा सत्ता का जोर लगाया गया। सरकार ने हजार करोड़ रुपये खर्चे। इनकी छवि को खराब करने के लिए। लेकिन ये सच्चाई से पीछे हटे नहीं। इन पर एजेंसियां लगाई गईं, लेकिन ये डरे नहीं। अडानी जी, अंबानी जी ने बड़े से बड़े नेता खरीद लिए, देश के पीएसयू खरीद लिए, देश का मीडिया खरीद लिया, लेकिन मेरे भाई को नहीं खरीद सके।...और न खरीद पाएंगे। मुझे इन पर गर्व है। भाई, हर गले, मोहल्ले में मोहब्बत की दुकान खोलो।


- प्रियंका गांधी, कांग्रेस महासचिव, 3 जनवरी 2023 को लोनी बॉर्डर पर

प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस बात का भी जवाब दिया कि राहुल को ठंड क्यों नहीं लगतीः

राहुल गांधी को ठंड नहीं लगती क्योंकि उन्होंने सच्चाई की ढाल पहन रखी है। लोगों ने कहा कि भाई को ठंड से बचाओ। राहुल गांधी शक्ति का कवच पहन कर चल रहे हैं। भगवान उनकी रक्षा कर रहे हैं।


- प्रियंका गांधी, कांग्रेस महासचिव, 3 जनवरी 2023 को लोनी बॉर्डर पर

यह यात्रा दिल्ली के कश्मीरी गेट में मरघट हनुमान मंदिर से शुरू हुई और आगे लोनी गाजियाबाद से होते हुए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत पहुंचेगी। उसके बाद इस यात्रा को हरियाणा से होते हुए पंजाब में जाना है। इस यात्रा का समापन कश्मीर में होगा। भारत जोड़ो यात्रा तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा का सफर तय करते हुए बीते दिनों दिल्ली पहुंची थी। भारत जोड़ो यात्रा कुल 3570 किमी. की है। यह यात्रा 3000 किमी. का सफर तय कर चुकी है। यात्रा में 24 दिसंबर के बाद 9 दिनों का ब्रेक था। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें