+
एक्टर अक्षय कुमार उर्फ अक्षय हरिओम भाटिया अब भारतीय नागरिक 

एक्टर अक्षय कुमार उर्फ अक्षय हरिओम भाटिया अब भारतीय नागरिक 

एक्टर अक्षय कुमार अब भारतीय नागरिक बन गए हैं। सरकार समर्थक माने जाने वाले अक्षय कुमार अपने एक कार्यक्रम में पीएम मोदी से पूछ चुके हैं कि वो आम काटकर खाते हैं या चूसकर। अक्षय के इस सवाल का बहुत मजाक उड़ा था। 

बॉलीवुड अक्षय कुमार अब भारतीय नागरिक हैं। उन्होंने इसका सबूत ट्विटर पर अपने आधिकारिक सरकारी दस्तावेजों की तस्वीर के साथ साझा किया। अक्षय पहले कनाडाई नागरिक थे, जिसके लिए अक्सर उनकी आलोचना की जाती रही है। जब भी वो देशभक्ति की कोई बात करते तो लोग उनकी कनाडाई नागरिकता का मामला उठा देते।

अक्षय ने ट्विटर पर एक दस्तावेज़ साझा किया जिसमें उनका नाम अक्षय हरिओम भाटिया लिखा हुआ था। उन्होंने ट्वीट के साथ लिखा, ''दिल और नागरिकता, दोनों हिंदुस्तानी। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं! जय हिंद।'' उनके प्रशंसकों ने उन्हें बधाई दी और स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

2019 में एक अखबार के कार्यक्रम में अक्षय ने वादा किया था कि वह जल्द ही भारतीय पासपोर्ट के लिए आवेदन करेंगे। तीन साल बाद, उन्होंने एक अन्य शिखर सम्मेलन सत्र के दौरान एक अपडेट साझा किया।

उन्होंने कहा कि परिवर्तन के लिए आवेदन करने के बारे में “कनाडाई पासपोर्ट होने का मतलब यह नहीं है कि मैं किसी भारतीय से कम हूं। मैं पूरी तरह से भारतीय हूं। मैं पिछले नौ साल से यहां हूं, जब मुझे पासपोर्ट मिला था। और मैं इसके कारण में नहीं जाना चाहता कि क्यों, क्या हुआ, मेरी फिल्में नहीं चल रही थीं, ब्ला ब्ला ब्ला, चलो वो ठीक है।''

अक्षय ने कहा- “हां, मैंने यह 2019 में कहा था, मैंने इसके लिए आवेदन किया था। फिर उसके बाद कोरोना महामारी आ गई। उस दौरान 2-2.5 साल सब कुछ बंद हो गया। मैंने कनाडाई नागरिकता छोड़ दी। बहुत जल्द मेरा पूरा पासपोर्ट आ जाएगा। उन्होंने कहा था, "मैं क्या करू, मैं थोड़ी महामारी लाया हूं।"

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें