+
मुलजिम बृजभूषण शरण नार्को टेस्ट को तैयार, लेकिन शर्त ये है...

मुलजिम बृजभूषण शरण नार्को टेस्ट को तैयार, लेकिन शर्त ये है...

यौन उत्पीड़न के आरोपी भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह अपना नार्को टेस्ट कराने को तैयार है, लेकिन उन्होंने कुछ शर्त भी रखी है। जानिए क्या है वो शर्त। भाजपा सांसद ने यह भी दावा किया कि 2014 में वो राजनीतिक छोड़ रहे थे लेकिन अमित शाह ने उन्हें रोक दिया। 

यौन उत्पीड़न के मुलजिम रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने अपना नार्को एनालिसिस कराने के लिए शर्त रखी है। उनका कहना है कि "मैं अपना नार्को टेस्ट, पॉलीग्राफ टेस्ट या लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने को तैयार हूं लेकिन मेरी शर्त है कि मेरे साथ विनेश फोगट और बजरंग पूनिया को भी ये टेस्ट कराने चाहिए। अगर दोनों पहलवान अपना टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं तो कॉल करें। प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणा करें। मैं उनसे वादा करता हूं कि मैं इसके लिए भी तैयार हूं।" भाजपा सांसद ने यह बात रविवार को अपने फेसबुक पोस्ट में कही। 

भाजपा सांसद पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला पहलवान लगभग एक महीने से जंतर मंतर पर बैठी हैं लेकिन इस मामले में सिर्फ एफआईआर दर्ज करने के अलावा कोई कार्रवाई नहीं हुई है। अब यह मामला बढ़ता जा रहा है। इस आंदोलन में महिला पहलवानों के समर्थन में हरियाणा, राजस्थान, पश्चिमी यूपी की सर्वखाप पंचायतें और किसान नेता शामिल हो गए हैं।

अभी कल रविवार को, हरियाणा के महम में एक खाप पंचायत ने प्रस्ताव पारित किया जिसमें मांग की गई कि भाजपा सांसद को गिरफ्तार किया जाए, उनका नार्को टेस्ट किया जाए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो दिल्ली में 28 मई को नए संसद भवन पर सर्वखाप महिला महापंचायत होगी। पीएम मोदी उसी दिन नए संसद भवन का उद्घाटन करने वाले हैं।

बजरंग पुनिया, विनेश फोगट और साक्षी मलिक सहित कई दिग्गज पहलवान अप्रैल से दिल्ली के जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। कुश्ती महासंघ प्रमुख पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। सांसद ने किसी भी गलत काम से इनकार किया है और पहलवानों पर उन्हें फंसाने का आरोप लगाया है।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी करने के बाद पुलिस ने 29 अप्रैल को दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए थे। पुलिस ने अदालत में एक स्टेटस रिपोर्ट भी जमा की है और अदालत को बताया है कि मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किया गया है।

बृजभूषण ने और क्या कहा

पीटीआई के मुताबिक भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि वह 2014 में राजनीति से संन्यास लेना चाहते थे, लेकिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आग्रह पर इरादा बदलना पड़ा। 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान अमित शाह ने मुझे ऐसा करने की अनुमति नहीं दी।

गोंडा में मौजूद कैसरगंज से भाजपा सांसद अपने लोकसभा क्षेत्र में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होकर लोगों से रूबरू हो रहे हैं। वो 5 जून को अयोध्या में होने वाली चेतना महारैली के लिए लोगों का समर्थन मांग रहे हैं।

पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों के बारे में पूछे जाने पर सांसद ने कहा, 'अगर किसी ने झूठ बोलने का फैसला किया है तो वो क्या कर सकते हैं।'

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें