+
अभिनंदन को लेने वायु सेना की टीम वाघा-अटारी बॉर्डर पहुँची

अभिनंदन को लेने वायु सेना की टीम वाघा-अटारी बॉर्डर पहुँची

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान तीन दिन तक पाकिस्तानी सेना के क़ब्ज़े में रहने के बाद अब कुछ ही देर में लौट सकते हैं। अभिनंदन के वाघा-अटारी बॉर्डर से होकर लौटेंगे।

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान तीन दिन तक पाकिस्तानी सेना के क़ब्ज़े में रहने के बाद अब कुछ ही देर में लौट सकते हैं। अभिनंदन वाघा-अटारी बॉर्डर से होकर लौटेंगे। यहाँ से उन्हें विशेष विमान से दिल्ली ले जाया जाएगा। दिल्ली से वायु सेना की टीम वाघा-अटारी बॉर्डर पर पहुँच गयी है। यह टीम भी अभिनंदन की अगवानी करेगी। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार अभिनंदन को पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग को सौंप दिया गया है। लोग उनके इंतज़ार में खड़े हैं। सूत्रों के अनुसार वह क़रीब चार बजे अपने वतन लौट सकते हैं। इस बीच, अटारी बॉर्डर पर बीटिंग रिट्रीट समारोह आज नहीं होगा और इसमें जनता की भागीदारी भी नहीं होगी।

अमृतसर के उप उच्चायुक्त शिव दुलार सिंह ढिलों ने कहा है कि अभिनंदन अटारी-वाघा बॉर्डर से होकर आएँगे और उनकी अगवानी के लिये दिल्ली से वायु सेना की टीम पहुँच गयी है।

आज उनकी वापसी का पूरा देश इंतज़ार कर रहा है। अभिनंदन के वाघा-अटारी बॉर्डर से होकर लौटने की ख़बर सुनकर बड़ी संख्या में लोग उनका अभिनंदन करने के लिए पहुँच गये हैं। अभिनंदन के स्वागत के लिए लोग सुबह से ही उनके स्वागत के लिए तैयार खड़े हैं। उनके हाथों में तिरंगा है। वाघा बॉर्डर पर लगो ढोल बजाकर खुशी जाहिर कर रहे हैं। 

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा था कि विंग कमांडर अभिनंदन को दोपहर बाद वाघा बॉर्डर के जरिए भारत भेजा जाएगा। सूत्रों के मुताबिक़ पाकिस्तानी विदेश मंत्री अभिनंदन को रिहा करने से संबंधित बैठक कर ली है और पेपर वर्क भी किया जा चुका है। सूत्रों के मुताबिक़ पाकिस्तान अभिनंदन को बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी के दौरान भारत को सौंपना चाहता था, लेकिन भारत ने इससे पहले दिन में ही सौंपने की माँग की है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें