+
पंजाब में आप का नारा होगा  'संसद में भी भगवंत मान, खुशहाल पंजाब की बढ़ेगी शान' 

पंजाब में आप का नारा होगा  'संसद में भी भगवंत मान, खुशहाल पंजाब की बढ़ेगी शान' 

पंजाब में अकेले अपने दम पर लोकसभा का चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी या आप ने चुनाव का नारा तय कर लिया है। सामने आई जानकारी के मुताबिक आप ने अलग-अलग राज्यों के लिए अलग-अलग नारे तैयार किए हैं।  

पंजाब में अकेले अपने दम पर लोकसभा का चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी या आप ने चुनाव का नारा तय कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लोकसभा चुनाव में पंजाब में आम आदमी पार्टी का नारा रहेगा  'संसद में भी भगवंत मान, खुशहाल पंजाब की बढ़ेगी शान'। सामने आई जानकारी के मुताबिक आप ने अलग-अलग राज्यों के लिए अलग-अलग नारे तैयार किए हैं। 

पंजाब में  इस नारे के साथ ही आम आदमी पार्टी पंजाब में चुनावी मैदान में उतरेगी। इसकी ओर से पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारे जाने हैं। इंडिया गठबंधन में कांग्रेस की सहयोगी और दिल्ली में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही आप पंजाब में अकेले लड़ने जा रही है। इसी कड़ी में पार्टी ने सीएम भगवंत मान को ही राज्य में आगे रखने का फैसला किया है। 

भगवंत मान सीएम के पद पर पहले से ही हैं, फिर वह सांसद क्यों बनेंगे, या उन्हें पार्टी राज्य में अपना मुख्य चेहरा क्यों बनाना चाहती है, जैसे सवालों पर राजनैतिक विश्लेषकों का कहना है कि इस समय भगवंत मान ही पंजाब में आप का सबसे बड़ा चेहरा हैं। संभावना है कि लोकसभा चुनाव में आप भगवंत मान को अपना उम्मीदवार बना दे। 

विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने उन्हें सीएम का चेहरा बनाया था जिसका लाभ पार्टी को मिला। आप ने विधानसभा की 117 सीटों में से 92 सीटें जीती थी। अब पुराने प्रयोग को दोहराते हुए पार्टी एक बार फिर भगवंत मान को आगे कर राज्य की अधिक से अधिक लोकसभा सीट जीतना चाहती है। सूत्रों का कहना है कि इस सप्ताह के अंत तक आप 13 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। 

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट कहती है कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए नारा दिया है  "संसद में भी भगवंत मान, खुशहाल पंजाब की बढ़ेगी शान"। विधानसभा चुनाव की तर्ज पर पंजाब में आप लोकसभा चुनाव भी भगवंत मान के नाम पर ही लड़ रही है। 

एनडीटीवी की रिपोर्ट कहती है कि, भगवंत मान ने पंजाब चुनाव कैंपेन के लिए दिये गए नारे को लेकर कहा, "आपने (अरविंद केजरीवाल) इस स्लोगन के ज़रिए मेरी जिम्मेदारी और बढ़ा दी है। मैं अपनी पूरी टीम की तरफ से आपको विश्वास दिलाता हूं कि 13 की 13 सीटें आपको दिलाऊंगा"। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें