+
कोरोना से देश में 9वीं मौत, 19 राज्यों में पूरी तरह लॉकडाउन 

कोरोना से देश में 9वीं मौत, 19 राज्यों में पूरी तरह लॉकडाउन 

दुनिया भर में इस बीमारी से अब तक 15,400 से ज़्यादा लोगों की मौत हो गई है और साढ़े तीन लाख से ज़्यादा लोग इस ख़तरनाक वायरस की चपेट में हैं। 

कोरोना वायरस के कहर के कारण पूरे देश में सन्नाटा पसरा हुआ है। सड़कें सूनी हैं, बाज़ार सूने हैं और हर तरह वीरानी का आलम है। देश में इस बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा अब तक 9 हो चुका है और 433 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। 9वीं मौत हिमाचल प्रदेश में हुई है। बीते तीन-चार दिनों में इस वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ी है। दुनिया भर में इस बीमारी से अब तक 15,400 से ज़्यादा लोगों की मौत हो गई है और साढ़े तीन लाख से ज़्यादा लोग इस ख़तरनाक वायरस की चपेट में हैं। 

लॉकडाउन की घोषणा के बाद भी जब लोगों ने सड़कों पर निकलना जारी रखा तो कुछ राज्य सरकारों ने सोमवार से अपने राज्य में कर्फ्यू लागू कर दिया है। ऐसे राज्यों में महाराष्ट्र और पंजाब शामिल हैं। केंद्र सरकार ने राज्यों से कहा है कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई की जाये। 

कर्नाटक, केरल, राजस्थान में सोमवार को इस वायरस से संक्रमण के नये मामले सामने आये हैं। देश भर में 31 मार्च तक सभी ट्रेन सेवाओं को रद्द कर दिया गया है। मंगलवार आधी रात के बाद से सभी घरेलू उड़ानों पर भी रोक लगा दी गई है। राजस्थान के बाद अब गुजरात में भी 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया गया है। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कोलकाता में नागरिकता क़ानून के ख़िलाफ़ चल रहे प्रदर्शनों को स्थगित कर दिया गया है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें