+
कोरोना से प्रभावित लोगों की तादाद 52, सरकार ने कई देशों की यात्रा टालने को कहा

कोरोना से प्रभावित लोगों की तादाद 52, सरकार ने कई देशों की यात्रा टालने को कहा

केरल, कर्नाटक और महाराष्ट्र में नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की तादाद 52 हो गई है।

राजस्थान के जयपुर में एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाया गया है। वह उसी अस्पताल में भर्ती है, जिसमें इटली से आया एक दंपति है, जो कोरोना वायरस से प्रभावित है। इस जोड़े के संपर्क में आकर 235 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

विजयन ने की सबरीमला न जाने की अपील

केरल सरकार ने 31 मार्च तक के लिए राज्य के सभी शैक्षणि संस्थानों में छुट्टी का एलान कर दिया है। मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने लोगों से अपील की है कि वे ऐसा कोई आयोजन न करें, जिसमें अधिक लोगों के आने की संभावना हो।

पी विजयन ने लोगों से यह अपील भी की है कि सबरीमला मंदिर के कपाट 13 मार्च को खुलने पर मंदिर जाने से बचें।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के. के. शैलजा ने कहा है कि इस समय यात्रा से जुड़ी कोई जानकारी को छुपाना अपराध माना जाएगा।

पुणे के आईटी हब में अफरातफरी

महाराष्ट्र के पुणे में नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद शनिवार तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं। राज्य के शिक्षा आयुक्त विशाल सोलंकी ने इसकी पुष्टि की है कि शिक्षा मंत्री विशाल गायकवाड़ ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कठोर कदम उठाने के सख़्त निर्देश दिए हैं।

पुणे के मगरपट्टा आईटी पार्क में संक्रमण की बात फैलने के बाद टॉवर 7 को खाली कराया गया। विदेश से आए 537 लोगों की जाँच की गई है। पूरे महाराष्ट्र में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

दुबई से पुणे आए एक जोड़े, उनके साथ आए एक आदमी और उन्हें एअरपोर्ट से लाने वाले ओला ड्राइवर को भी जाँच में संक्रमण से  प्रभावित पाया गया है। 

दुनिया में तेज़ी से फैल रहे कोरोना वाइरस संक्रमण के रोकथाम के लिए क़तर ने एहतियात के तौर पर 14 देशों के लोगों के वहाँ जाने पर रोक लगा दी है। इनमें भारत भी है।

मध्य-पूर्व के इस देश ने चीन, मिस्र, ईरान, इराक़, लेबनान, बांग्लदेश, नेपाल, पाकिस्तान, फिलीपीन्स, दक्षिण कोरिया, श्री लंका, सीरिया और थाईलैंड के नागरिकों के भी प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें