+
मुंबई में 53 पत्रकार कोरोना पॉजिटिव, बढ़ सकती है संख्या

मुंबई में 53 पत्रकार कोरोना पॉजिटिव, बढ़ सकती है संख्या

मुंबई में 167 पत्रकारों का कोरोना टेस्ट किया गया था जिसमें 53 पत्रकार पॉजिटिव पाए गए हैं।

मुंबई में 53 पत्रकार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हफ़िंगटन पोस्ट के मुताबिक़, शिवसेना नेता और बृहन्मुंबई नगर निगम की स्वास्थ्य कमेटी के सदस्य अमे घोले ने बताया कि मुंबई में 167 पत्रकारों का कोरोना टेस्ट किया गया था। उन्होंने कहा कि संक्रमित पत्रकारों की संख्या में इजाफा हो सकता है। इन पत्रकारों में रिपोर्टर, कैमरा मैन, फ़ोटो जर्नलिस्ट शामिल हैं। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा है कि पत्रकारों का कोरोना वायरस से संक्रमित होना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि रिपोर्टिंग के दौरान पत्रकार सभी ज़रूरी सावधानियां रखें, मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। 

देश भर में महाराष्ट्र में इस वायरस का कहर सबसे ज़्यादा है। राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 4600 से ज़्यादा हो चुकी है जबकि 232 लोगों की मौत हो चुकी है। सोमवार को ही राज्य में 466 नए मामले सामने आए हैं। मुंबई में संक्रमित व्यक्तियों का आंकड़ा 3 हज़ार के पार जा चुका है। ऐसे में मुंबई में कोरोना वायरस बेहद ख़तरनाक रूप ले चुका है। 

मुंबई में सबसे ज़्यादा चिंताजनक इलाक़ा धारावी है। धारावी में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 30 नए मामले सामने आए और इस स्लम इलाक़े में अब तक 168 लोग संक्रमित हो चुके हैं। 

इससे पहले चेन्नई में दो पत्रकार और मध्य प्रदेश में एक पत्रकार इस जानलेवा वायरस से संक्रमित हो गए थे। वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए ही देश भर में 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है। लेकिन बावजूद इसके संक्रमण के मामले तेज गति से बढ़ रहे हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें