+
कोरोना: केजरीवाल ने कहा - दिल्ली में कुल 523 मामले, 330 तब्लीग़ी जमात से जुड़े लोगों के

कोरोना: केजरीवाल ने कहा - दिल्ली में कुल 523 मामले, 330 तब्लीग़ी जमात से जुड़े लोगों के

केजरीवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 20 नये मामले सामने आये हैं। इनमें से 10 मामले तब्लीग़ी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों के हैं। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा है कि अभी तक दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 523 हो चुकी है जिनमें से 330 तब्लीग़ी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए लोग हैं। केजरीवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 20 नये मामले सामने आये हैं। इनमें से 10 मामले तब्लीग़ी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों के हैं। उन्होंने कहा कि इस वायरस से दिल्ली में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। 

केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से पत्र मिला है कि दिल्ली को 27,000 पीपीई किट्स दी जाएंगी और ये कल या परसों तक हमारे पास आ जाएंगी। उन्होंने कहा कि केन्द्र, दिल्ली सरकार और दिल्ली के सभी लोग इस वायरस के ख़िलाफ़ जारी जंग को मिलकर लड़ रहे हैं। 

टेस्टिंग पर है जोर

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार बड़ी संख्या में लोगों की टेस्टिंग कर रही है और हमारा ध्यान ज़्यादा से ज़्यादा टेस्टिंग करने पर है। उन्होंने कहा, ‘25 मार्च तक हम 100-125 लोगों की टेस्टिंग कर रहे थे, 1 अप्रैल के बाद से हम हर दिन 500 लोगों की टेस्टिंग कर रहे थे और अब यह संख्या 1000 तक पहुंच रही है।’ 

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब हम दिल्ली में हर दिन 1000 से ज्यादा लोगों की टेस्टिंग कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने 1 लाख टेस्टिंग किट के ऑर्डर दे दिए हैं और ये शुक्रवार तक आ जाएंगी। 

बिना राशन कार्ड के भी मिलेगा अनाज 

केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार एक भी आदमी को भूखा नहीं सोने देगी। उन्होंने कहा, ‘अभी हम 71 लाख लोगों को साढ़े सात किलो मुफ्त राशन दे रहे हैं। लेकिन ऐसे लोग, जिनके पास राशन कार्ड नहीं है, कल से 421 स्कूलों से उन्हें राशन बंटना शुरू हो जायेगा।’ मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने राशन का पूरा इंतजाम कर लिया है। उन्होंने कहा कि राशन बंटने के दौरान लोग सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान ज़रूर रखें। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें