+
दिल्ली: जहांगीरपुरी इलाक़े में 46 लोग कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली: जहांगीरपुरी इलाक़े में 46 लोग कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाक़े में 46 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जहाँगीरपुरी कंटेनमेंट ज़ोन भी है और इसके बाद भी यहां लगातार कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। 

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाक़े में 46 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 14 अप्रैल को जहांगीरपुरी के एच 3 ब्लॉक की 3 लेन में रहने वाले लोगों के सैंपल लिए गए थे और स्क्रीनिंग की गई थी। इनमें से 46 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की ख़बर आते ही खलबली मच गई है। इन तीनों ही लेन को पहले ही सील कर दिया गया था। 

जहाँगीरपुरी कंटेनमेंट ज़ोन भी है और इसके बाद भी यहां लगातार कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। कुछ दिन पहले ही यहां के एक परिवार के 26 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। इसके अलावा तुग़लक़ाबाद एक्सटेंशन इलाक़े में भी 38 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। 

दिल्ली देश का अकेला ऐसा राज्य है, जहां के सभी जिलों को हॉट स्पॉट घोषित किया गया है। देश में सबसे ज़्यादा कंटेनमेंट ज़ोन भी दिल्ली में ही हैं। दिल्ली सरकार ने 92 इलाक़ों को कंटेनमेंट ज़ोन घोषित किया है। कंटेनमेंट ज़ोन को रेड ज़ोन भी कहा जाता है। मतलब यह कि यहां कोरोना वायरस के संक्रमण का ख़तरा सबसे ज़्यादा है। केंद्र व दिल्ली सरकार की सबसे बड़ी चिंता ये कंटेनमेंट ज़ोन वाले इलाक़े ही हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें