+
कोरोना: तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए तमिलनाडु के 45 लोग पॉजिटिव

कोरोना: तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए तमिलनाडु के 45 लोग पॉजिटिव

मरकज़ निज़ामुद्दीन में हुए धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए तमिलनाडु के 45 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं।

मरकज़ निज़ामुद्दीन में हुए धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए तमिलनाडु के 45 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव बीला राजेश ने यह जानकारी दी है। दिल्ली में 13-15 मार्च तक इस धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ था और इसमें 2500 लोग शामिल हुए थे। भारत के अलग-अलग राज्यों सहित विदेशों से भी लोग इसमें शामिल हुए थे। 

इस धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए और दिल्ली में रुके 24 लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। इसके अलावा आंध्र प्रदेश में 11, अंडमान और निकोबार में 10, जम्मू-कश्मीर में 18 ऐसे लोग जो इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे, पॉजिटिव मिले हैं। इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले 10 लोगों की मौत भी हो चुकी है। 

मंगलवार को दिल्ली स्थित मरकज़ निज़ामुद्दीन की इमारत में रुके 1034 लोगों को निकाला गया। इनमें से 334 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि 700 लोगों को क्वरेंटीन सेंटर्स में भेज दिया गया है। दिल्ली पुलिस ने सरकार के निर्देश पर धार्मिक कार्यक्रम के आयोजक मौलाना साद के ख़िलाफ़ केस दर्ज कर लिया है। 

कार्यक्रम के ख़त्म होने के बाद ये सभी लोग अपने राज्यों और देशों को लौट चुके हैं। ऐसे में कोरोना वायरस के संक्रमण का ख़तरा बहुत ज़्यादा बढ़ गया है। दिल्ली सरकार ने कहा है कि आयोजकों के इस क़दम से कई लोगों की जान ख़तरे में पड़ गई है। केजरीवाल सरकार ने कहा है कि तबलीगी जमात की ओर से लॉकडाउन के दौरान यह कार्यक्रम करना एक अपराध है और ऐसा करके उसने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये दिये गये निर्देशों का मखौल उड़ाया है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें