+
फ्रांस में दो दिन से फंसे 303 भारतीय आजाद, कहीं भी जाने की छूट

फ्रांस में दो दिन से फंसे 303 भारतीय आजाद, कहीं भी जाने की छूट

फ्रांस में दो दिनों तक भारतीय यात्रियों से पूछताछ के बाद एयरबस ए340 को फ्रांस छोड़ने की अनुमति दे दी गई है। भारतीय नागरिकों से कहा गया कि वे कहीं भी जा सकते हैं।

कथित मानव तस्करी के कारण पेरिस में हिरासत में लिए गए कई भारतीय यात्रियों को ले जाने वाला एक विमान सोमवार को जाने के लिए आजाद कर दिया गया। एक फ्रांसीसी अदालत ने रविवार को फैसला सुनाया। लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि विमान भारत लौटेगा या नहीं।

भारतीय दूतावास के अनुसार निकारागुआ जाने वाले विमान में 303 यात्री हैं, जिनमें अधिकतर भारतीय हैं। मानव तस्करी के बारे में एक अज्ञात सूचना के कारण जब यह दुबई से ईंधन भरवाने के लिए पहुंचा तो इसे वैट्री हवाई अड्डे पर रोक दिया गया।

सरकार ने एक बयान में कहा, फ्रांसीसी अभियोजकों ने रविवार को यात्रियों से दो दिनों तक पूछताछ करने के बाद एयरबस ए340 को फ्रांस छोड़ने की अनुमति दे दी, और कहा कि उनके प्रस्थान के लिए पूर्ण मंजूरी सोमवार को मिलने की उम्मीद है।

पूर्वी फ्रांस में वैट्री पेरिस से लगभग 150 किमी दूर है और हवाई अड्डा ज्यादातर बजट एयरलाइनों को सेवा प्रदान करता है। ग्राउंडेड एयरबस A340 लीजेंड एयरलाइंस नामक रोमानियाई चार्टर कंपनी का है।

पेरिस में अभियोजक ने कहा कि यह कार्रवाई एक गुमनाम सूचना के बाद हुई कि विमान में सवार कुछ यात्री "मानव तस्कर" थे। एक विशेष इकाई द्वारा पूछताछ के लिए दो लोगों को हिरासत में लिया गया।

एक अधिकारी ने कहा कि फंसे हुए यात्रियों को वैट्री हवाई अड्डे पर भोजन और गर्म पेय के अलावा अस्थायी बिस्तर और शौचालय और शॉवर तक दिया गया। एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, दस भारतीय यात्रियों ने शरण के लिए आवेदन भी किया था।

एक वकील ने दावा किया कि वह लीजेंड एयरलाइंस का प्रतिनिधित्व करती है, उन्होंने कहा कि उनका मानना ​​​​है कि उसने कुछ भी गलत नहीं किया है, कोई अपराध नहीं किया है।" उन्होंने कहा कि अगर आरोप दायर किए गए तो एयरलाइन कानूनी कार्रवाई करेगी।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें