+
‘बुल्ली बाई’ ऐप के मामले में अब तक 3 लोग गिरफ्तार

‘बुल्ली बाई’ ऐप के मामले में अब तक 3 लोग गिरफ्तार

इस मामले में ताज़ा गिरफ्तारी 21 साल के एक शख्स की हुई है, जिसका नाम मयंक रावल है और उसे बुधवार तड़के मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है। 

मुसलिम महिलाओं की अभद्र तसवीरें बुल्ली बाई ऐप पर शेयर करने और उनकी बोली लगाने के मामले में पुलिस ने अब तक 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में ताज़ा गिरफ्तारी 21 साल के एक शख्स की हुई है, जिसका नाम मयंक रावल है और उसे बुधवार तड़के मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है। 

इससे पहले बेंगलुरु से विशाल कुमार झा नाम के एक शख्स और 18 साल की श्वेता सिंह नाम की लड़की को उत्तराखंड से गिरफ्तार किया गया था। मयंक रावल भी मूल रूप से उत्तराखंड का ही रहने वाला है। मयंक और विशाल अभी पढ़ाई कर रहे हैं। 

पुलिस का कहना है कि इस ऐप को बनाने के पीछे श्वेता सिंह का हाथ है। श्वेता सिंह के बारे में बताया गया है कि वह बुल्ली बाई और तीन अन्य ऐप को चलाती है। उसके पिता की कोरोनावायरस से मौत हो चुकी है और यह भी पता चला है कि वह एक गरीब परिवार से है। 

बुल्ली बाई ऐप को लेकर सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है। इस मामले में दिल्ली की एक पत्रकार ने साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई थी। 

पिछले साल सुल्ली डील ऐप के जरिए इसी तरह मुसलिम महिलाओं की फोटो से छेड़छाड़ कर उन्हें इस ऐप पर शेयर किया गया था। इसके बाद दिल्ली और नोएडा में एफआईआर भी दर्ज की गई थी लेकिन इसमें आगे की कोई कार्रवाई नहीं हुई। 

बुल्ली बाई ऐप के मामले में शिवसेना की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी सहित कई महिलाओं ने जोरदार आवाज उठाई है।

इस ऐप के जरिए खासतौर से उन मुसलिम महिलाओं को निशाना बनाया गया जो सामाजिक मुद्दों पर काफी मुखर रहती हैं। इस मामले में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जांच के आदेश दिए थे।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें