+
उत्तराखंड में एमपी के 25 तीर्थ यात्रियों की बस हादसे में मौत

उत्तराखंड में एमपी के 25 तीर्थ यात्रियों की बस हादसे में मौत

उत्तराखंड में एक दर्दनाक बस हादसा हुआ है। सभी तीर्थयात्री एमपी के थे। एमपी सरकार के अफसरों का कहना है कि हादसे में 25 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई।

मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के तीर्थ यात्रियों से भरी एक बस रविवार शाम उत्तराखंड के उत्तराकाशी में गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 25 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 3 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। 2 लोग अभी भी लापता है। जिनकी तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पाँच सदस्यीय दल के साथ उत्तराखंड के लिये रवाना हो गए हैं।

मध्य प्रदेश पहुंची जानकारी के अनुसार हादसा देहरादून और डामता के बीच हुआ। बस अनियंत्रित होकर पहले पेड़ से टकराई और फिर गहरी खाई में गिर गई।

बस में ड्राइवर और एक सहयोगी समेत 30 लोग सवार थे। बस पन्ना के तीर्थ यात्रियों को चारों धाम की यात्रा के लिये ले गई थी। यात्रा का आज पहला दिन था। बस यमुनोत्री जाते समय एक जगह गहरी खाई में गिर गई। अंधेरा होने के कारण राहत और बचाव कार्य में बेहद मुश्किल पेश आयी। अभी भी हादसे के शिकार के बाद लापता हुए लोगों को खोजने के प्रयास जारी हैं।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने उत्तराखंड के सीएम से बातचीत की है। वो पॉंच सदस्यीय दल के साथ उत्तराखंड रवाना हो गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तरकाशी हादसे को लेकर दुख जताया है, और मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये मुआवजा और घायलों को 50 हजार रुपए की मदद देने की घोषणा की है। मध्य प्रदेश सरकार ने भी मुआवज़ा देने की घोषणा की है।

मध्य प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह राजेश राजौरा ने 25 तीर्थ यात्रियों की मौत की पुष्टि की है। राजौरा के अनुसार तीन गंभीर घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दो लापता लोगों की तलाश की जा रही है। सभी मृत लोगों के शवों को खाई से निकालने के प्रयास चल रहे हैं। डेढ़ दर्जन शव अब तक निकाले गये हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें