+
वे दस राज्य जहाँ 24 घंटे में आए सबसे ज़्यादा केस

वे दस राज्य जहाँ 24 घंटे में आए सबसे ज़्यादा केस

देश में बुधवार को कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 2 लाख से ज़्यादा मामले सामने आए। इसमें सबसे ज़्यादा मामले केस महाराष्ट्र से आए, लेकिन इसके अलावा भी 10 ऐसे राज्य हैं जहाँ से हर रोज़ संक्रमण के मामले काफ़ी ज़्यादा आ रहे हैं।

देश में बुधवार को कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 2 लाख से ज़्यादा मामले सामने आए। इसमें सबसे ज़्यादा मामले केस महाराष्ट्र से आए, लेकिन इसके अलावा भी 10 ऐसे राज्य हैं जहाँ से हर रोज़ संक्रमण के मामले काफ़ी ज़्यादा आ रहे हैं और इसमें उसका योगदान है। इनमें उत्तर प्रदेश, दिल्ली, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, केरल, तमिलनाडु, गुजरात और राजस्थान भी शामिल हैं।

दिल्ली में संक्रमण के मामलों का रिकॉर्ड टूट गया है और अब तक के सबसे ज़्यादा मामले बुधवार को आए हैं। उत्तर प्रदेश में भी रिकॉर्ड केस सामने आए हैं।

 - Satya Hindi

आँकड़े स्वास्थ्य विभाग के अनुसार।

बदा दें कि देश में पहली बार कोरोना संक्रमण के 2 लाख से ज़्यादा केस आए हैं। बुधवार को 24 घंटे में 2 लाख 739 संक्रमण के मामले आने के साथ ही मरने वालों की संख्या भी 1038 हो गई है। इससे पहले मंगलवार को 1 लाख 84 हज़ार संक्रमण के मामले आए थे। यानी एक दिन में पिछले दिन के मुक़ाबले क़रीब 16 हज़ार और मामले बढ़ गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार सुबह बुधवार के जो 24 घंटे के आँकड़े जारी किए हैं इसके अनुसार 93 हज़ार 528 लोग ठीक हुए हैं। देश में अब तक कोरोना से 1 लाख 73 हज़ार 123 लोगों की मौत हो चुकी है। कुल संक्रमण के मामले 1 करोड़ 40 लाख 74 हज़ार से ज़्यादा हो गए हैं। अब तक 1 करोड़ 24 लाख लोग ठीक हो चुके हैं। देश भर में फ़िलहाल 14 लाख 71 हज़ार से ज़्यादा सक्रिये मामले हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें